Toothpaste Uses: दांत के अलावा इन चीजों को चमका सकता है टूथपेस्ट, जानें प्रोसेस

Toothpaste Uses: रोज सुबह और शाम जवाब ब्रश करते हैं उसके साथ टूथपेस्ट का भी प्रयोग करते हैं। टूथपेस्ट में बहुत से ऐसी चीजों को मिलाया जाता है, जो गंदी चीजों को चमकाने के काम आता है। टूथपेस्ट (Toothpaste Uses) के इनग्रेडिएंट में कुछ ऐसी चीज भी शामिल होते हैं जो मुश्किल दाग को बड़े आसानी से निकालने का काम भी करते हैं। ऐसे में अगर आप टूथपेस्ट का प्रयोग इसी दाग को साफ करने के लिए कर रहे हैं तो यह कारगर साबित होगा। तो चलिए जानते हैं कि आखिर किन चीजों को टूथपेस्ट से साफ किया जा सकता है।

चाय का दाग

जब आप सुबह-सुबह चाय की चुस्कियां ले रहे होते हैं उसी समय आपके टेबल पर चाय के कप का निशान रह जाता है। अगर आप उसे पानी से साफ करते हैं तो उससे टेबल के खराब होने का चांस बढ़ जाता है। ऐसे में उसे साफ करने के लिए आप पेस्ट का प्रयोग कर सकते हैं यह चाय के दाग को आसानी से निकाल देगा।

Smartphone Cover (Toothpaste Uses)

जब आप नया स्मार्टफोन खरीदते हैं, तो उसमें आपको एक वाइट कलर का बैक कवर दिया जाता है। समय के साथ ही यह उजला बैक कवर पीला पड़ने लगता है। आप टूथपेस्ट के इस्तेमाल से इस पीले बैक कवर को फिर से चमका सकते हैं। इसके लिए आपको उस खबर पर 2 से 3 मिनट के लिए टूथपेस्ट को लगा कर रखना होगा और उसके बाद पानी से उसे रगड़ कर दो लेना होगा।

Toothpaste Uses

गहनों को चमकाएं

दिल्ली में रहने वालों को यह समस्या देखने को मिलती है। यहां के पानी के कारण चांदी के गहनों पर कालापन छा जाता है। इसे आप साबुन या सर्फ से साफ नहीं कर सकते हैं और दुकान पर इसे जाकर साफ करवाने में काफी पैसे खर्च हो जाते हैं। आप अगर चाहे तो टूथपेस्ट (Toothpaste Uses) लगा कर अपने चांदी के गहने को आसानी से चमका सकते हैं। इसके लिए आपको अपने गहने पर 20 मिनट के लिए टूथपेस्ट लगाकर रखता होगा इसके बाद आप उसे पानी और ब्रश के इस्तेमाल से फिर से चमका सकते हैं।

लिपस्टिक से लगा दाग

यह समस्याएं ज्यादातर लड़कियों के साथ होती है। गर्मी के समय में कपड़ों पर लिपस्टिक के दाग लगना बेहद ही आम है। लेकिन उसे साफ करने में बहुत ही मुश्किल होती है। आप चाहे तो टूथपेस्ट के इस्तेमाल (Toothpaste Uses) से बहुत ही कम मेहनत में इसे साफ कर सकते हैं। इसके लिए आपको लिपस्टिक के दाग के ऊपर कुछ देर के लिए टूथपेस्ट लगा कर रखना होगा और उसके बाद उसे ब्रश कर साफ कर लेना होगा।

 

Leave a Comment