Facepack For Skin: इन फलों को साथ में मिलाकर चेहरे पर करें अप्लाई, कुछ दिनों में ही दिखेगा फायदा

Facepack For Skin: केला शरीर के साथ ही स्किन (Skin) के लिए बहुत लाभकारी होता है। इसमें मौजूद पोषक तत्व त्वचा में निखार लाते हैं। केले में विटामिन्स (Vitamins)और मिनरल्स (Minerals) की भरपूर मात्रा में मौजूदगी रहती है। इसके साथ ही इसमे मौजूद पोटेशियम, कैल्शियम और जिंक जैसे तत्व शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। यह एक बेहतरीन एंटी आॉक्सीडेन्ट्स का काम करता है। इसका इस्तेमाल करने से चेहरा साफ होता है और इसमें निखार आता है। इससे त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको केले के फेसपैक (Facepack For Skin) से त्वचा को होने वाले फायदों के बारे में बताएंगे। कई ऐसी चीजें हैं जिनमे केले को डालकर उसका फेसपैक लगाने से स्किन के कई प्रॉबलम्स खत्म हो जाते हैं।

खीरा, पपीता, और दही में केले को मिलाकर लगाए

आॉइली स्किन पर केला, खीरा और पपीता को मिलाकर बने फेसपैक (Facepack For Skin) को लगाने से काफी फायदा होता है। आॉइल फ्री त्वचा के लिए यह बहुत कारगर है। इसका इस्तेमाल चेहरे पर करने से चेहरा साफ होता है और उसमें निखार आता है। केला, खीरा और पपीता का फेसपैक आप 100 ग्राम कैले के साथ 25 ग्राम खीरा और 25 ग्राम पपीता को मिलाकर बना सकते हैं। इसके बाद इस फेसपैक को 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगाके रखे।

Facepack For Skin- नारियल के तेल में केले को मिलाकर लगाए

Facepack For Skin

नारियल के तेल में केले और शहद को मिलाकर उसका फेसपैक (Facepack For Skin) बनाले। आपको बता दें कि शहद का इस्तेमाल स्किन को ग्लो कराने में किया जाता है। वहीं नारियल के तेल का त्वचा पर इस्तेमाल करके उसे मॉश्चुराइज किया जा सकता है। इस फेसपैक को आप 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगा सकते हैं। इससे स्किन में होने वाले ड्राईनेस को भी खत्म किया जा सकता है। इसका नियमित इस्तेमाल करने से स्किन को बहुत फायदा होता है।

 

 

Leave a Comment