Black Hair Treatment: समय की बरबादी है इन 3 तरीकों से सफेद बाल को काला करना, पढ़ें खबर

Black Hair Treatment: इन दिनों बालों का सफेद होना आम हो गया है। जब कम उम्र में ही बाल सफेद होने लगते हैं तो युवाओं का कॉन्फिडेंस लो होने लगता है। ऐसे युवा मार्केट में मौजूद केमिकल युक्त हेयर डाई का प्रयोग करते हैं। इनके फायदे से ज्यादा नुकसान है। इसलिए डॉक्टर्स हमेशा बालों को नेचुरली काला करने की सलाह देते हैं।

सफेद बाल को करें काला

सफेद बालों को हमेशा ही नेचुरल रूप से काला (Black Hair Treatment) करना चाहिए। अगर आप भी इस से ग्रसित हैं तो आपको सबसे पहले अपने पेट और शरीर का ख्याल रखना होगा। आपको प्रतिदिन एक्सरसाइज के साथ योग करना चाहिए। उसी के साथ मसालेदार खाना का सेवन नहीं करना चाहिए। अगर आपका बॉडी पीट रहा तो यह समस्या कम हो सकती है। वही इसके उलट कुछ लोग आसान तरीका अपनाते हैं। लोग हमेशा रसोई में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल कर बालों को काला करना चाहते हैं जिसका कोई फायदा उन्हें नहीं होता है। आइए हम आज आपको बताते हैं कि वह कौन से तरीके हैं जिनसे आपका बाल कभी भी काला नहीं होने वाला है। लेकिन इन तरीकों का उपयोग बड़े स्तर पर किया जाता है।

Black Hair Treatment- इन तरीकों का इस्तमाल है बेकार

प्याज (Onion) प्याज में कई औषधीय गुण होते हैं, जो आपके हेयर ग्रोथ और हेयर फॉल की समस्या को दूर करता है। इसमें मौजूद सल्फर की मात्रा आपके बालों के झड़ने की समस्या को दूर कर सकता है। लेकिन यह सब्जी कभी भी आपके बालों को काला (Black Hair Treatment) नहीं कर सकता इसलिए अगर आप इसका प्रयोग कर रहे हैं तो तुरंत बंद कर दे।

Black Hair Treatment

दही (Curd/Yogurt) दही शरीर के लिए कितना लाभदायक है यह सब हम जानते ही हैं। इसके एंटीबैक्टीरियल गुण बालों से डैंड्रफ को दूर रखते हैं। कई लोग नहाते वक्त दही का प्रयोग करते हैं। लेकिन बहुत से लोग यह समझते हैं कि दही के प्रयोग से उनके बाल काले हो जाएंगे पर यह गलत है, दही आपके बाल को काला (Black Hair Treatment) नहीं कर सकता।

Black Hair Treatment

लहसुन (Garlic) लहसुन में सल्फर कंपाउंड एलइसिन होता है जो आपके बालों की ग्रोथ में काफी मदद करता है। वहीं अगर आप इसके पेस्ट का प्रयोग बालों को काले करने के लिए करेंगे तो ऐसा कभी नहीं होगा। आपको बता दें कि लहसुन हेयर ग्रोथ में इस्तेमाल होता है ना कि बाल को काला करने के लिए होता है।

Black Hair Treatment

 

 

 

Leave a Comment